UPSC CMS syllabus combined medical service exam pattern medical officer previous papers MO pdf upsc.gov.in UPSC CMS syllabus

यूपीएससी चिकित्सा अधिकारी पाठ्यक्रम पीडीएफ यूपीएससी को संघ लोक सेवा आयोग के रूप में जाना जाता है। यह भारत सरकार के भाग XIV के अनुच्छेद 315 से 323 के तहत गठित केंद्र सरकार संगठन है। बोर्ड 1 अक्टूबर 1 9 26 में गठित किया गया था। यूपीएससी हेड ऑफिस दिल्ली में स्थित है। इस संगठन के मौलिक उद्देश्य विभिन्न सरकारी विभागों और इसके अधीनस्थ कार्यालयों के लिए कुशल उम्मीदवारों की भर्ती के लिए विभिन्न सिविल सेवा परीक्षाएं आयोजित कर रहे हैं। इससे पहले, उसने चिकित्सा अधिकारी ग्रेड -2, जूनियर स्केल और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर रिक्तियों के लिए यूपीएससी सीएमएस भर्ती 2021 जारी किया है। उम्मीदवार जो संघ लोक सेवा आयोग नौकरियों के साथ काम करना चाहते थे, उन्होंने अवसर का उपयोग किया है। आयोग पूरे भारत में उपलब्ध चिकित्सा अधिकारी नौकरियों को भरने जा रहा है। लाखों उम्मीदवारों ने अवसर का उपयोग किया है। अब हर कोई यूपीएससी सीएमएस पाठ्यक्रम की तलाश में है। सर्करिनकुरी.guru के पाठकों के लिए, हमने यूपीएससी संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा पैटर्न के विवरण एकत्र किए हैं और साथ ही पाठ्यक्रम पीडीएफ प्राप्त करने के लिए सही कामकाजी लिंक भी दिया है। अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक upsc.gov.in देखें।

यूपीएससी सीएमएस एमओ पिछले पत्र जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, संयुक्त चिकित्सा सेवा (सीएमएस) परीक्षा पूरे भारत में जून 2021 को आयोजित की जाएगी। एमबीबीएस के बाद नौकरी तलाशने वाले नौकरी तलाशने वालों ने अवसर का उपयोग किया था। अब हर कोई तैयारी में व्यस्त है। तैयारी शुरू करने के लिए यूपीएससी सीएमएस पाठ्यक्रम प्राप्त करें। तैयारी शुरू करने के लिए पाठ्यक्रम महत्वपूर्ण है। कठिन प्रतिस्पर्धा देने के लिए, किसी को यूपीएससी संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा पैटर्न विवरण के बारे में सटीक विचार होना चाहिए। इन चिकित्सा अधिकारियों की रिक्तियों के लिए चयन प्रक्रिया व्यक्तिगत कंप्यूटर साक्षात्कार के बाद ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा है। आवेदक के लिए, हमने अंत में वैध यूपीएससी चिकित्सा अधिकारी पाठ्यक्रम पीडीएफ लिंक दिया है। लिखित परीक्षा उद्देश्य प्रकार के कई विकल्प प्रश्नों का है। आवेदकों को दो कागजात लिखने की जरूरत है। प्रत्येक पेपर में 200 अंक होते हैं। पूरी जानकारी नीचे दी गई है। लिखित परीक्षा में योग्य उम्मीदवार व्यक्तिगत साक्षात्कार में भाग लेने के पात्र हैं जो 200 अंक हैं। परीक्षा की बेहतर समझ के लिए यूपीएससी सीएमएस एमओ पिछले पत्रों को इकट्ठा करें। यूपीएससी सीएमएस मेडिकल ऑफिसर पाठ्यक्रम के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेब पोर्टल upsc.gov.in पर जाएं। प्रवेश पत्र, परिणाम और उत्तर कुंजी जानकारी के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ रहें।

Leave a Comment